UP News | प्रयागराज: हत्या के प्रयास मामले में शुआट्स के कुलपति गिरफ्तार, भेजे गए जेल

Shuats Vice Chancellor arrested for attempt to murder, Prayagraj

प्रयागराज के नैनी स्थित सैम हिगिनबॉटम यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रिकल्चर, टेक्नोलॉजी एंड साइंसेज के कुलपति राजेंद्र बिहारी लाल

Loading

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) स्थित सैम हिगिनबॉटम यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रिकल्चर, टेक्नोलॉजी एंड साइंसेज (SHUATS) के कुलपति राजेंद्र बिहारी लाल (Rajendra Bihari Lal) को हत्या के प्रयास मामले में गिरफ्तारी के बाद जेल भेज दिया गया है। 

यमुनानगर में नैनी थाना के प्रभारी यशपाल सिंह ने बताया कि शुआट्स के कुलपति आरबी लाल को हत्या के प्रयास के मामले में रविवार शाम विश्वविद्यालय परिसर से गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया था जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। 

VC के खिलाफ रविवार को हुआ FIR

नैनी थाना के प्रभारी ने बताया कि रविवार को ही दिवाकर नाथ त्रिपाठी ने आरबी लाल के खिलाफ नैनी थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 यानी हत्या का प्रयास, 504  यानी उकसाने के लिए इरादतन अपमान करना और 427 यानी बदमाशी करना के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। 

यह भी पढ़ें

पूर्व बीजेपी नेता दिवाकर नाथ त्रिपाठी का आरोप

पूर्व बीजेपी नेता दिवाकर नाथ त्रिपाठी का आरोप है कि रविवार की सुबह वह अपने मित्र शरवेन्द्र विक्रम सिंह के साथ टहलने अरैल बांध पर पहुंचे थे। त्रिपाठी ने कहा कि टहलकर वापस जाते समय एक फॉर्च्यूनर कार ने उनकी इन्नोवा कार को ओवरटेक कर उन्हें रोकने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि फार्च्यूनर कार में राजेंद्र बिहारी लाल और उनके दो सहयोगी बैठे थे।

चलाई गई गोली

 त्रिपाठी का आरोप है कि कार नहीं रोकने पर आरबी लाल के लोगों ने उन्हें जान से मारने की नीयत से गोली चला दी जो कार के शीशे को चीरते हुए ऊपर से निकल गई। त्रिपाठी ने आरबी लाल के खिलाफ पहले भी कई मुकदमे दर्ज कराए हैं। पुलिस के मुताबिक, आरबी लाल के खिलाफ धर्मांतरण और अन्य आरोपों को लेकर प्रयागराज, लखनऊ, हमीरपुर, फतेहपुर और प्रतापगढ़ जिलों में 26 मामले दर्ज हैं। 

धर्म परिवर्तन कराने का भी आरोप 

बता दें कि पिछले महीने की शुरुआत में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने शुआट्स के कुलपति और अन्य अधिकारियों के खिलाफ दर्ज एक प्राथमिकी रद्द करने से इनकार कर दिया था।  इस मामले में आरबी लाल और अन्य अधिकारियों पर नौकरी और अन्य सुविधाओं का लालच देकर एक महिला का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप है। (एजेंसी)

यह भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *