Kartik Aaryan Struggle Story per movie fee net worth movies unknown facts

Kartik Aaryan Struggle Story: जब कोई आउटसाइडर फिल्मों में आते हैं तो उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ता है. अपने संघर्ष से कई लोग हार जाते हैं और वापस लौट जाते हैं लेकिन कुछ लोग हार नहीं मानते फिर वो ही स्टार बनते हैं. उन लोगों में एक हैं कार्तिक आर्यन, जिन्होंने अपनी मेहनत से आज जो मुकाम हासिल किया है उसके सपने अक्सर लोग देखते हैं.

कार्तिक आर्यन अपने पैरेंट्स और दोस्तों से छिपकर फिल्मों में काम करना शुरू किए थे. जब फिल्म रिलीज हुई, हिट हुई तब उन्होंने सबको बताया. कार्तिक ने खुद बताया था कि संघर्ष के दिनों में उनके पास लिमिटेड पैसे हुआ करते थे लेकिन आज वो अरबों के मालिक बन गए हैं.

कार्तिक आर्यन का संघर्ष और पहली फिल्म

ग्वालियर में जन्में 33 वर्षीय कार्तिक आर्यन मुंबई इंजीनियरिंग करने आए थे. उन्होंने जानबूझकर यहां का कॉलेज चुना था जिससे उनका एक्टिंग में करियर बनाने का सपना पूरा हो सके. कार्तिक आर्यन ने खुद अपने एक इंटरव्यू में बताया था वो कॉलेज जाने के बहाने ऑडिशन देने जाया करते थे लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पाता था. जब उन्हें फिल्म प्यार का पंचनामा (2011) मिली तो उन्होंने ये बात सभी से छिपाकर रखी और उन दिनों उनकी पॉकेटमनी 1500 रुपये घर से मिलती थी.


फिर भी उन्होंने एक्टर बनने का सपना नहीं छोड़ा. पहली फिल्म की शूटिंग पूरी हो गई तब तक कार्तिक ने अपने दोस्तों और फैमिली को नहीं बताया क्योंकि उन्हें अपनी किस्मत पर भरोसा नहीं था. जब फिल्म रिलीज हुई तब तक किसी को नहीं पता था लेकिन जब फिल्म को रिस्पॉन्स मिलने लगा तब जाकर उन्होंने अपने घर में बताया. पहले तो पैरेंट्स ने बहुत डांटा लेकिन बाद में बेटा स्टार बना तो वो भी खुश हो गए.

कार्तिक आर्यन की फिल्में

‘प्यार का पंचनामा’ के बाद कार्तिक आर्यन ने ‘प्यार का पंचनामा 2’, ‘पति पत्नी और वो’, ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’, ‘भूल भुलैया 2’, ‘लुका छुप्पी’, ‘सत्यप्रेम की कथा’ और ‘चंदू चैंपियन’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं. कार्तिक की आने वाली फिल्मों में ‘आशिकी 3’, ‘भूल भुलैया 3’ और दूसरे कई प्रोजेक्ट्स हैं.

कार्तिक आर्यन की नेटवर्थ

कार्तिक आर्यन ने 1500 रुपये से 40 करोड़ तक का सफर इन 13 सालों में तय किया है. द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, कार्तिक आर्यन को एक फिल्म के लिए 40 करोड़ रुपये फीस के तौर पर लेते हैं. वहीं इसी रिपोर्ट में बताया गया है कि कार्तिक आर्यन के पास इस समय 250 करोड़ रुपये की नेटवर्थ है. कार्तिक आर्यन के पास मुंबई में एक शानदार फ्लैट है और कई लग्जरी कारें भी हैं.

यह भी पढ़ें: इन फिल्मों के सीन पर जमकर मचा था बवाल! बैन करने की उठी थी मांग, फिर भी हुई रिलीज, कुछ ने तो Box Office पर की धांसू कमाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *