IND vs PAK Match Champions Trophy 2025 Team India Unlikely to travel Pakistan Dubai or Sri Lanka host matches

Champions Trophy 2025 IND vs PAK: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना है. टीम इंडिया के इस टूर्नामेंट के लिए पाक जाने की संभावना नहीं है. एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इसको लेकर आईसीसी से बात करेगा. इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हाईब्रीड मॉडल के तहत हो सकता है. टीम इंडिया के मैच दुबई या श्रीलंका में आयोजित हो सकते हैं. इससे पहले एशिया कप में भी ऐसा ही हुआ था.

एएनआई की एक खबर के मुताबिक टीम इंडिया के चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है. बीसीसीआई आईसीसी से दुबई या श्रीलंका में मैचों की मेजबानी करने के लिए बात करेगी. यह भी हो सकता है कि टीम इंडिया अपने मैच दुबई या श्रीलंका में खेले और बाकी मुकाबले में पाकिस्तान में आयोजित हों. इससे पहले एशिया कप में ऐसा ही हुआ था. भारत ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे.

पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं है भारतीय खिलाड़ी –

एबीपी न्यूज को एक सूत्र ने बताया कि टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं है. हालांकि इसको अभी और भी बातचीत चल रही थी. भारत तो पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं है. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले साल वनडे विश्व कप के लिए यहां आयी थी. इसी वजह से अभी और भी बातचीत हो सकती है.

लाहौर में खेला जाना था भारत-पाकिस्तान मैच –

पाकिस्तान ने हाल ही में आईसीसी को चैंपियंस ट्रॉफी का ड्राफ्ट सौंपा था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूरा शेड्यूल भी तैयार कर लिया था. उसने भारत और पाकिस्तान के मैच को लाहौर में आयोजित करने का प्लान बनाया था. यह मुकाबला 1 मार्च को खेला जाना था. लेकिन टीम इंडिया के पाकिस्तान न जाने से उसके प्लान पर पानी फिर जाएगा. उसने सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के सभी मैच लाहौर में ही रखे थे.  

पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी शुरू कर दी है. उसने करोड़ों रुपए खर्च करके मैदानों को ठीक करवाने का प्लान बनाया है. पीसीबी ने इसके लिए काम भी शुरू कर दिया है. बता दें कि टीम इंडिया और पाकिस्तान ग्रुप ए में है. इसके साथ-साथ न्यूजीलैंड और बांग्लादेश भी इसी ग्रुप में है. ग्रुप बी में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को रखा गया है.

यह भी पढ़ें : IND vs ZIM T20I: हार के बावजूद जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, टीम इंडिया के सामने कर दिया यह बड़ा कमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *