David Warner Told South Africa Dale Steyn Toughest Bowler To Face In His Career And Explain Why

Toughest Bowler David Warner Face: डेविड वॉर्नर ने अचानक से वनडे क्रिकेट को अलविदा कहकर सभी को चौंका दिया. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर चुके थे. पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्नर अपने करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज़ खेल रहे हैं. लेकिन उससे पहले उन्होंने वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला किया. इन्हीं सबके बीच वॉर्नर ने बताया कि अपने करियर में उन्हें किस गेंदबाज़ को खेलना सबसे मुश्किल लगा.

फैंस अक्सर इस सवाल को जानने के लिए उत्सुक रहते हैं कि उनके पसंदीदा बल्लेबाज़ को किस गेंदबाज़ ने सबसे ज़्यादा परेशान किया है. वॉर्नर ने Cricket.com.au से बात करते हुए बताया कि उन्हें करियर में सबसे मुश्किल गेंदबाज़ दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन लगे. वॉर्नर ने बिना सोचे सीधे शब्दों में डेल स्टेन का नाम लिया. 

वॉर्नर ने कहा, “बिना किसी शक के डेल स्टेन.” वॉर्नर ने इस बात को भी साफ किया आखिर क्यों उन्हें स्टेन मुश्किल गेंदबाज़ लगे. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ने बताया कि मैं वाका वापस गया (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2016-17 होम टेस्ट सीरीज़ का पहला मुकाबला), जब मुझे और शॉन मार्श को 45 मिनट के खराब सेशन के लिए जाना पड़ा था. शॉन मेरे पास आया और उसने कहा कि मैं उसे पुल नहीं मार सकता तो मुझे नहीं पता कि मैं उसका सामना कैसे करूंगा.

उन्होंने आगे कहा, “उन्होंने मुझे बैकसाइड पर रखा और मुझे लगता है कि उन्होंने उस मुकाबले में अपना कंधा भी तोड़ लिया था. वह एक भयंकर प्रतियोगी है जो लेफ्ट हैंडर के लिए अंदर की ओर गेंद स्विंग कराता है, जो मिचेल स्टार्क के जैसा है. स्टार्क राइड हैंडर बल्लेबाज़ के लिए रफ्तार से गेंद अंदर की तरफ स्विंग कराते हैं.” बता दें कि डेविड वॉर्नर इकलौते ऐसे बल्लेबाज़ नहीं है, जिन्हें डेल स्टेन ने परेशान किया है. स्टेन ने दुनिया के कई दिग्गज बल्लेबाज़ों को अपनी गेंदों पर नचाया है.

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के कोचिंग स्टाफ में रुक नहीं रहे बदलाव, अब बैटिंग कोच से अलग किए रास्ते

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *