5 भारतीय क्रिकेटर… जिन्होंने पहली वाइफ को तलाक देकर की दूसरी शादी, एक की उम्र में 28 साल का है फासला

हाइलाइट्स

दिनेश कार्तिक ने निकिता से अलग होने के बाद 2015 में दूसरी शादी की
अरुण लाल से लेकर अजहर और कांबली ने की दूसरी शादीी

नई दिल्ली. कहते हैं जोड़ियां  स्वर्ग में बनती हैं. ईश्वर हर किसी की जोड़ी बनाकर धरती पर भेजते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने पहली पत्नी को तलाक देकर दूसरी शादी की. कोई दूसरी पत्नी के साथ घर बसाने में सफल रहा तो किसी की दोनों शादियां टूट गई. कइयों की तो पैरेंट्स बनने के बाद भी पहली शादी टूट गई. इनमें टीम इंडिया के वर्तमान और पूर्व खिलाड़ी शामिल हैं. दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी निकिता वंजारा ने उनको धोखा दिया वहीं 66 की उम्र में अरुण लाल ने 28 साल छोटी बुलबुल साहा से दूसरी शादी कर खूब सुर्खियां बटोरी. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन संगीता बिजलानी संग शादी के लिए पहली पत्नी नौरीन से तलाक ले लिया था.

अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने साल 2007 में अपनी बचपन की फ्रेंड निकिता वंजारा से शादी की थी. शादी के कुछ साल बाद निकिता को कार्तिक के दोस्त और तमिलनाडु टीम के साथी मुरली विजय (Murali Vijay) से प्यार हो गया. इसके बाद दोनों ने 2012 में तलाक ले लिया. कार्तिक ने निकिता से तलाक लेने के बाद स्टार स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल (Deepika Pallikal) के साथ दूसरी शादी कर ली वहीं निकिता ने मुरली विजय के साथ घर बसा लिया. कार्तिक और दीपिका पल्लीकल जुड़वा बेटों के माता पिता हैं. निकिता भी मुरली विजय के साथ खुश हैं. टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) ने पहली शादी 1999 में ज्योत्सना से की थी. दोनों ने बाद में आपसी सहमति से अलग होने का फैसला लिया. ज्योत्सना से अलग होने के बाद श्रीनाथ ने जर्नलिस्ट माधवी पत्रावली के साथ दूसरी शादी की.

पाकिस्तान के 5 क्रिकेटर… जो भारतीय अभिनेत्रियों पर हो गए फिदा.. एक एक्ट्रेस ने तो खा ली थी जीने मरने की कसमें

टी20 वर्ल्ड कप के 10 महारिकॉर्ड… कोहली का पीछा कर रहे रोहित, 8 साल से धोनी का रिकॉर्ड टूटने का कर रहा इंतजार

अरुण लाल ने 28 साल छोटी बुलबुल साहा को बनाया जीवनसंगिनी
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर अरुण लाल (Arun Lal) ने 66 साल की उम्र में दूसरी शादी कर सभी को हैरान कर दिया. अरुण लाल ने अपने से 28 साल छोटी छब्बीस साल की बुलबुल साहा (Bulbul Saha) से दूसरी शादी की. अरुण लाल ने 2022 में पहली पत्नी से आपसी सहमति से तलाक ले लिया था. तलाक के बावजूद अरुण लाल पहली पत्नी के साथ रहते थे, क्योंकि वह बीमार थीं. पहली पत्नी के कहने पर ही उन्होंने शिक्षिका बुलबुल साहा संग दोबारा सात फेरे लिए. युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) ने भी दूसरी शादी की है. योगराज सिंह ने पहली शादी शबनम सिंह से की थी, जिनके बेटे युवराज सिंह हैं. तलाक के बाद युवराज अपनी मां के साथ रहते थे. योगराज सिंह ने दूसरी शादी पंजाबी अभिनेत्री नीना बुंदेल (सतवीर कौर) से की.

कांबली और अजहर ने भी रचाई दूसरी शादी
टीम इंडिया के पूर्व ओपनर विनोद कांबली (Vinod Kambli) ने 1998 में होटल रिसेप्शनिस्ट नोएला लुइस संग ब्याह रचाया. दोनों की शादी ज्यादा समय तक नहीं चली और दोनों ने बाद में अलग होने का फैसला लिया. लुइस से तलाक के बाद कांबली ने फैशन मॉडल एंड्रिया हेविट को जीवन संगिनी बनाया. हालांकि हेविट ने कुछ साल पहले कांबली पर मारपीट करने के आरोप लगाए थे. पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin)  ने बॉलीवुड अदाकारा संगीता बिजलानी के प्यार में बोल्ड होकर पहली पत्नी नौरीन से तलाक ले लिया था. हालांकि अजहर की दोनों शादियां नहीं चली. कुछ समय बाद संगीता और अजहर का तलाक हो गया.

Tags: Dinesh karthik, Javagal Srinath, Mohammad azharuddin, Murali vijay, Vinod Kambli

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *