₹11.57 लाख की इस धाकड़ SUV ने रचा इतिहास, अपने नाम किया ‘मिड साइज SUV 2024’ का खिताब; सब इसका मुंह ताकती रह गईं

जापानी का निर्माता होंडा (Honda) के कारों की डिमांड भारतीय बाजार में एक बार फिर से तेजी से बढ़ रही है। इस समय सबसे ज्यादा डिमांड होंडा के मिड-साइड SUV होंडा एलिवेट की है। जी हां, भारतीय ग्राहक ताबड़तोड़ तरीके से होंडा की एलिवेट को खरीद रहे हैं। लोगों की पसंदीदा ये एसयूवी एक बार फिर चर्चा में है, क्योंकि इस इस एसयूवी ने मोटर विकटन अवार्ड (Motor Vikatan Awards) में ‘मिड साइज एसयूवी 2024’ का खिताब जीता है। होंडा कर इंडिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्वीटर) पर पोस्ट कर इस अवार्ड की पुष्टि की है। साथ ही अपनी टीम को धन्यवाद भी दिया है। आइए जरा विस्तार से जानते हैं कि आखिर इस ‘मिड-साइज SUV 2024’ अवार्ड जीतने वाली इस एसयूवी में ऐसा क्या खास है? इसकी 11.57 लाख रुपये में की

फॉर्च्यूनर और ग्लोस्टर SUV की हालत खराब! भारत में दिखी नई फोर्ड एंडेवर SUV

बूट स्पेस और सिटिंग कैपेसिटी

होंडा दावा करती है कि एलिवेट एसयूवी में उसके सेगमेंट में सबसे बड़ा 458 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। वहीं, सिटिंग कैपेसिटी की बात करें तो यह 5-सीटर एसयूवी, जिसमें पांच लोग बड़े आराम से बैठ सकते हैं।

फीचर्स क्या हैं?

होंडा एलिवेट में आपको 7-इंच का सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलैस फोन चार्जर, एंड्रायड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्टिव 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सिंगल-पेन सनरूफ जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग, हिल स्टार्ट असिस्ट, लेन वॉच असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें होंडा ADAS सेफ्टी फीचर भी दिया गया है।

इंजन पावरट्रेन और माइलेज

होंडा एलिवेट के इंजन पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 121ps की पावर और 145nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है, जिसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस मिलती है। इसके माइलेज की बात करें तो इसके MT वैरिएंट का माइलेज 15.31 किमी. प्रति लीटर है। वहीं, CVT वैरिएंट का माइलेज 16.92 किमी. प्रति लीटर है। होंडा की इस सब कॉम्पेक्ट एसयूवी का ग्राउंड क्लीयरेंस 220mm है।

कीमत और वैरिएंट

होंडा एलिवेट के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 11.58 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए 16.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम,दिल्ली) तक जाती है। होंडा एलिवेट चार वैरिएंट SV, V, VX और ZX में उपलब्ध है।

खुशखबरी! देश की इस नंबर-1 इलेक्ट्रिक SUV की कीमत में <span class=’webrupee’>₹</span>1.20 लाख की कटौती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *